Get the Hinduism Today Mobile App!

कोई भी व्यक्ति जो चाहता है कि वह जहाँ कहीं भी जाये, हिन्दुइज़्म टुडे पत्रिका का संग्रह अपनी जेब में लेकर चल सके, आपके लिए यह स्रोत है! २०१५ में, हमने अपने प्रिय प्रकाशन का एक मोबाइल संस्करण विकसित किया, और तब से इसमें कई अद्यतन हो चुके हैं। आप iPhone, iPad और Android के अपने ऐप्लिकेशन स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं—और यह निःशुल्क है!

एक हाल का पोल बताता है कि भारत की डिजिटल रूप से जुड़ी हुई आबादी के ७० प्रतिशत भाग के पास केवल एक मोबाइल उपकरण है और उसके घर पर कोई कम्प्यूटर नहीं है। अमेरिका में, मोबाइल इंटरनेट एक्सेस पूरे वेब ट्रैफ़िक का ५७ प्रतिशत होता है। वैश्विक स्तर पर, हम पाते हैं कि  इंटरनेट का मोबाइल ट्रैफिक ६३ प्रतिशत है, जबकि केवल ३२ प्रतिशत वेबसाइट एक्सेस कम्प्यूटर के माध्यम से होता है।

हमारी आशा, हमारे इस ऐप्लिकेशन और अन्य ऑनलाइन स्रोतों से यह है कि पूरी दुनिया भर के लोग इनका लाभ प्राप्त करेंगे, चाहे वे फ़िजी के छात्र हों, मारीशस के परिवार हों, ऋषिकेश के योगी हों या क्वालालम्पुर के खोजी हों। पत्रिका की अपनी तरह की अद्भुत कहानियों और शानदार चित्रों के लिए एक मोबाइल के अनुकूल पढ़ने का अनुभव प्रदान करने पर हमें आशा है कि आपको लाभ प्राप्त होगा।

आप यहाँ जाकर अपने ऐप्लिकेशन के स्टोर का संस्करण प्राप्त कर सकते हैं: hinduismtoday.com/get-the-app, या आप अपने Apple या Google स्टोर पर “Hinduism Today” खोज सकते हैं।

इस ऐप्लिकेशन से आप पत्रिका को दो प्राथमिक विधियों से देख सकते हैं। “सामग्री दृश्य” में आप लेखों को पढ़ने में आसान, वेब की तरह के अनुभव को स्कैल कर सकते हैं। “पेज दृश्य” में, आप पत्रिका को उस रूप में पढ़ सकते हैं जैसे यह छपाई में दिखती है—साथ ही यह लाभ है कि सभी लिंक पर क्लिक किया जा सकता है।

“सामग्री दृश्य” में लेख पर देखते समय आप जो खोजते हैं उसे सोशल लिंक माध्यम से साझा भी कर सकते हैं। आप लेखों के डिजिटल पाठ को सुन भी सकते हैं यदि आप पढ़ने की जगह सुनना पसन्द करते हैं।

ऐप्लिकेशन के नैविगेशन मेन्यू से आप हमारे अन्य वेबसाइट स्रोतों पर भी नैविगेट कर सकते हैं जिसमें हिन्दू प्रेस इंटरनेशनल और हमारे यूट्यूब वीडियो शामिल हैं, इसमें सद्गुरु बोधिनाथ वेय्लन्स्वामी के “प्रकाशक की डेस्क” सम्पादकीय और बहुत कुछ है।

यदि आप इस ऐप्लिकेशन के उपयोग का आनन्द ले रहे हैं, तो आप एक रेटिंग और रिव्यू देने के बारे में सोचें, जिससे उस सभी सामग्री को अधिक ध्यान और प्रशंसा प्राप्त होगी, जो हिन्दुइज़्म टुडे पेश कर रहा है।